Ad Code

Trending

3/recent/ticker-posts

व्हाट्सप्प ग्रुप Invite लिंक कैसे बनाए

हैलो दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमरे ब्लॉग पर जैसा की सब जानते है की WhatsApp ऑनलाइन चैटिंग का एक बेहतरीन App है हम WhatsApp App मे आप या तो किसी भी व्यक्ति जिसका मोबाइल नंबर आपकी कांटेक्ट में है और वो व्यक्तों व्हाट्सप्प इस्तेमाल करता है उससे डायरेक्टली या फिर WhatsApp Group के माध्यम से चैट कॉल या विडियो कॉल कर सकते हो।


वैसे WhatsApp Group यार दोस्तों के साथ जुड़े रहने का सबसे बड़िया तरीका है और इसलिए ही आज के इस आर्टिकल मे मैं आपको WhatsApp Group से से जुड़ी एक शानदार ट्रैक के बारे मे बताने वाला हूँ इस ट्रैक के द्वारा आप अपने WhatsApp Group का Join Invite Link Create कर सकते हो बहुत ही आसानी से।


whatsapp group invite link


व्हाट्सप्प ग्रुप कैसे बनाए?

Facebook ग्रुप कैसे बनाए?

व्हाट्सप्प ग्रुप लिंक 

टेलीग्राम ग्रुप लिंक


WhatsApp Group Join Invite Link benefit

अगर आपका खुद का एक व्हाट्सप्प ग्रुप है और अगर आप अपने ग्रुप मे ज्यादा से ज्यादा लोगो को जोड़ना चाहते हो तो ऐसे मे WhatsApp Group Join Invite Link के द्वारा आप किसी भी व्यक्ति चाहे वो आपके कांटेक्ट लिस्ट में हो या फिर नहीं हो लेकिन फिर भी invite लिंक की मदद से उसे जोड़ सकते हो।


दरअसल इसमे आपके द्वारा एक Whatsapp Group Invite Link Create क्या जाता है अब उस लिंक को आप जिसको भी भेजोगे वो व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करके आपके WhatsApp Group से चाहे तो आसानी से जुड़ सकता है बिना आपकी मर्जी के।


WhatsApp Group Join Invite Link को आप कहीं भए शेयर कर सकते हो जैसे की Facebook या फिर किसी व्हाट्सप्प ग्रुप मे भेज सकते हो उस ग्रुप मे जो Member पहले से जुड़े है वो आपके भेजे गए Invite लिंक पर क्लिक करके आपके व्हाट्सप्प ग्रुप मे भी जुड़ सकते है।


WhatsApp Group Join Invite Link Loss

जैसा की हमने ऊपर आपको Invite लिंक के फायदे के बारे मे बताया ऐसा नहीं है की इसके फायदे ही है बल्कि इसके कुछ नुकसान भी होते है जो शायद आपको पता ही नहीं होंगे चलिये हम आपको बताते है।


WhatsApp Group Join Invite Link के नुक्सान ये है कि लिंक ले क्लिक करके कोई भी व्यक्ति आपके WhatsApp Group में जुड़ सकता है वो भी आपकी बिना मर्जी के और वो व्यक्ति कोई भी हो सकते है किसी भी देश का हो सकता है बस उसके पर लिंक होना चाहिए आपके ग्रुप का अगर आप अपने ग्रुप का लिंक शेयर करोगे तो वो कहीं भी पहुँच सकता है।


कई बार ऐसा भी होता है की कुछ अंजान लोग ग्रुप मे जुड़ जाते है और उसके बाद वो उस व्हाट्सप्प ग्रुप मे स्पैम फैलते है जिसकी बजहा से आपको व्हाट्सप्प ग्रुप को बैन भी क्या जा सकता है व्हाट्सप्प के द्वारा। 


लेकिन अगर आपको जब भी लगे की आपके व्हाट्सप्प ग्रुप मे कोई भी व्यक्ति स्पैम कर रहा है तो ऐसे मे आप उस व्यक्तों को अपने  WhatsApp Group से Remove कर सकते हो या WhatsApp Group Join Invite Link को आप Revoke दें जिसके बाद कोई भी आपके ग्रुप से नहीं जुड़ेगा।


How To Create WhatsApp Group Join Invite Link

तो अगर आप भी अपना व्हाट्सप्प ग्रुप बनान चाहते है तो इस टॉपिक पर हमने पहले ही एक पोस्ट लिखी है How To Create Group In Whatsapp तो पहले आप अपना ग्रुप बना ले।


उसके बाद अगर आप चाहते हो की आपके ग्रुप मे ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े तो इसके लिए आपको एक invite लिंक क्रिएट करना होगा कैसे करना है चलिये हम आपको बताते है लेकिन आप फिर भी अपने ग्रुप मे सिर्फ 256 लोगो को ही जोड़ सकते हो उससे ज्यादा नहीं।


  • व्हाट्सप्प ग्रुप का Invite लिंक बनाने के लिए सबसे पहले अपना WhatsApp Group को ओपेन करें और उसके बाद मेनू वाले ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद Group Info में चले जाए।
  • अब ऊपर की दायें साइड मे एक Add People का Icon बना होगा आपको उसपर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद सबसे ऊपर आपको “Invite To Group Via Link” का एक ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करें।
  • अब यहाँ पर आपको एक लिंक मिल जाएगा जो की आपके व्हाट्सप्प ग्रुप का Invite लिंक होगा जिस पर क्लिक करके आपके WhatsApp Group में कोई भी व्यक्ति आसानी से Add हो सकता है।
  • यहाँ पर आपको एक लिंक कॉपी का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है क्लिक करते ही लिंक कॉपी हो जाएगा।
  • अब आप अपने व्हाट्सप्प ग्रुप Invite लिंक को जहां चाहें वहाँ पर शेयर कर सकते हो।


जब भी कोई व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करके आपके WhatsApp Group जुड़ेगा तो ग्रुप मे एक नोटिफिकेशन मिलेगा जिससे आपको पट लग जाएगा जब भी कोई व्यक्ति आपके ग्रुप को जॉइन करेगा तो लेकिन व्हाट्सप्प ग्रुप मे मात्र 256 लोग ही जुड़ सकते है उससे ज्यादा नहीं जुड़ सकते है।


आज क्या सीखा आपने

तो आज आपने सीखा Whatsapp Group Ka Join Link Kaise Bnaye और मुझे उम्मीद है की आपने भी अपने ग्रुप का Invite Link Create कर लिया होगा।


अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे जरूर से शेयर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके पुंछ सकते हो शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code